कच्चे तेल में आई गिरावट, जल्द सस्ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल
कच्चे तेल में आई गिरावट, जल्द सस्ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल
Share:

सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों को अपडेट कर दिया है। जी हाँ और आज करीब 3 महीने बाद भी पेट्रोल-डीजल के दामों को स्थिर रखा गया है। आप सभी को बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स 98.15 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है, हालाँकि पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि कच्चे तेल में गिरावट के बाद पेट्रोल-डीजल सस्ता हो सकता है।

आप सभी को बता दें कि 21 मई को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के पर एक्साइड ड्यूटी कम कर लोगों को बड़ी राहत दी थी, हालाँकि यह राहत अभी तक जारी है। वहीँ सरकार के इस फैसले के बाद देशभर में पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया। इसी के साथ केंद्र के बाद कई राज्यों ने भी वैट कम किया। इसमें राजस्थान, झारखंड और महाराष्ट्र शामिल हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर तो मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर है।

इसी के साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर तो कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीँ नोएडा में पेट्रोल 96।57 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर तो लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर है। आप सभी को बता दें कि इस समय आम आदमी राहतभरी जिंदगी बसर कर रहा है और पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़त ना होने से वह खुश है।

आइसक्रीम खिलाने के बहाने 2 बच्चियों को खेत में ले गया बदमाश, अब मिली लाश

अगले 3 सालों में यूपी में बनने लगेंगी ब्रह्मोस मिसाइलें, 80 एकड़ में बन रहा डिफेंस कॉरिडोर

खाटू श्याम जाने वाले भक्तों के लिए जरुरी खबर, इस समय बंद रहेंगे मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -