जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव?
जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव?
Share:

राष्ट्रीय तेल कंपनियों द्वारा प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के भाव अपडेट किए जाते हैं. आज यानी 14 दिसंबर 2023 के नए अपडेट के अनुसार, राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है. हालांकि, विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली परिवर्तन देखा जा सकता है. कच्चे तेल की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में Crude Oil 75 डॉलर प्रति बैरल से कम है. आइए आपको बताते हैं महानगरों समेत दिल्ली और इसके आस-पास के क्षेत्रों में आज क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल (United Kingdom) 74.62 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड (United States) की कीमत 69.80 डॉलर प्रति बैरल है. हालांकि, भारतीय तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol-Diesel Prices) में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. IOCL के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये पर ही है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. इसके अतिरिक्त चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही बनी हुई है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस कैंटीन में लगी आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर

केंद्र के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची केरल सरकार, जानिए क्या है मामला ?

सबरीमाला में बदइंतज़ामी को लेकर केरल सरकार के खिलाफ भाजपा युवा मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -