महंगा हुआ कच्चा तेल, जानिए पेट्रोल-डीजल का भाव
महंगा हुआ कच्चा तेल, जानिए पेट्रोल-डीजल का भाव
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है. हालांकि, कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव का प्रभाव राष्ट्रीय स्तर पर देखने को नहीं मिल रहा है. आज यानी 13 अक्टूबर 2023 के ताजा अपडेट के अनुसार, राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल एवं डीजल का भाव स्थिर हैं. वहीं, राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से विभिन्न प्रदेशों के शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली परिवर्तन देखा जा सकता है. 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल (United Kingdom) 86.59 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड (United States) की कीमत 83.66 डॉलर प्रति बैरल है. हालांकि, भारतीय तेल कंपनियों ने आज (शुक्रवार), 13 अक्टूबर को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया है.
IOCL के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज (शुक्रवार) भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये पर ही टिकी  है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. इसके अतिरिक्त चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिकी हुई है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

Operation Ajay: इजराइल से 212 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा विमान, लोगों ने बताई आतंकी हमलों की आँखों देखी

World Cup: किंग कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

इजराइल या फिलिस्तीन ? सुप्रिया सुले बोलीं- फैसला लेने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाएं प्रधानमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -