पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर आई नई अपडेट, यहाँ चेक करें नया भाव
पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर आई नई अपडेट, यहाँ चेक करें नया भाव
Share:

भारतीय तेल कंपनियों द्वारा रोज प्रातः 6 बजे पेट्रोल (Petrol) एवं डीजल (Diesel) की नई कीमतें अपडेट की जाती हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल के भाव अलग-अलग होते हैं. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दामों में भी कमी दर्ज की जा रही है, लेकिन देशभर में लंबे वक़्त से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई तब्दीली देखने को नहीं मिली है. हालांकि, अब जल्द ही तेल के दामों में जनता को राहत मिल सकती है. ये बात दो आधार पर कही जा सकती है.

इसके अतिरिक्त वर्ष के आखिर तक कुछ प्रदेशों में चुनाव होने वाले हैं. इसके बीच भी राज्यों में तेल के दामों में कमी देखी जा सकती है. हालांकि, राष्ट्रीय स्तर पर आज (बृहस्पतिवार), 6 जुलाई को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. IOCL के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज (बृहस्पतिवार) को भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये एवं एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. इसके अतिरिक्त चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिकी हुई है. 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

भैंस के लापता होने पर महिला ने खाया जहर

SDM ज्योति मौर्य के निलंबन की खबर झूठी ! सोशल मीडिया पर फेल रही अफवाह

क्राइम ब्रांच ने दबिश दे कर जब्त की एक हजार पेटी अंग्रेजी शराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -