आज बदले या नहीं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए भाव
आज बदले या नहीं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए भाव
Share:

सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी शुक्रवार को एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं। आप सभी को बता दें कि तेल की कीमतों पर पिछले लगभग दो महीने से राहत बरकरार है। ऐसे में आज भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये, डीजल 89.62 रुपये में बिक रहा है। इसी के साथ IOCL के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये, डीजल की कीमत 94.27 रुपये पर बनी हुई है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये में बिक रहा है।

वहीं दूसरी तरफ डीजल का रेट 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। इसी के साथ आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये में बिक रहा है। इसी के साथ अन्य शहरों में तेल की कीमतों के बारे में बात करें तो लखनऊ में एक लीटर पेट्रोल 96.57 रुपये में और डीजल 89.76 रुपये में मिल रहा। इसके अलावा बिहार के पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये में और डीजल 94.04 रुपये में मिल रहा है। वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल 93.90 रुपये पर बनी हुई है। इसके अलावा, राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल 113.65 रुपये और डीजल 98.39 रुपये पर मिल रहा है।

आप सभी को बता दें कि आप चाहे तो एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। वहीं इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा और अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें। इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।

उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका, TMC ने किया ये बड़ा ऐलान

पांचवें दिन ही ध्वस्त हुआ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, हुआ बड़ा हादसा

आप भी ट्राय कर सकते है हिना खान का ये लुक, हर कोई कर रहा है पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -