एक बार फिर बढ़ने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है भाव
एक बार फिर बढ़ने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है भाव
Share:

एक बार फिर से आज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की कीमत जारी कर दी है। वहीं जारी रेट के अनुसार, पिछले 74 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। आपको पता हो इससे पहले मोदी सरकार ने 21 मई को पेट्रोल-डीजल के पर एक्साइड ड्यूटी कम की थी,जिसके बाद देशभर में पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया। वहीं इसके बाद राजस्थान, झारखंड और महाराष्ट्र में भी राज्य सरकारों ने वैट कम करके लोगों को राहत दी। हालाँकि फिलहाल 74 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है।

जी दरअसल, तेल कंपनियों की तरफ से लगातार कीमत बढ़ाने का दबाव दिया जा रहा है। आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) घाटे में तेल बेच रही है। इसी के साथ यह भी जानकारी दे दें कि IOC ने चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में पेट्रोल में 0 रुपये प्रति लीटर का नुकसान पर और डीजल प्रति लीटर 14 रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं ऐसी स्थिति में अनुमान है कि आने वाले समय में एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है।

फिलहाल दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है, वहीं मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर तो कोलकाता पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर तो लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर है।

गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर CM शिंदे ने उठाया ये बड़ा कदम

'देख रहे हो ना बिनोद, श्रीकांत त्यागी का BJP से लेना देना नहीं...', नड्डा के साथ फोटो शेयर कर बोले ये नेता

यंग दिखने के लिए पॉटी खाना तो क्या कुछ भी कर सकती है किम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -