जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

भारतीय बाजार में पेट्रोल तथा डीजल दोनों ही ईंधन के दामों में आज (बुधवार) यानी 08 सितंबर 2021 को कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। नए दामों के मुताबिक, आज निरंतर तीसरा दिन है, जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई तब्दीली नहीं हुई है। देश के सबसे बड़े ईंधन खुदरा विक्रेता इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 101.19 रुपये तथा डीजल की कीमत 88.62 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं।

वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दाम 107.26 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल का दाम 96.19 रुपये प्रति लीटर पर टिका है।लंबे वक़्त से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल देखने को नहीं मिला है। जबकि बीते कुछ दिनों में दामों में मामूली कटौती हुई है। हालांकि, पेट्रोल-डीजल के दाम अभी भी रिकॉर्ड स्तर पर हैं। सितंबर के माह में दो बार पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती हुई है। 

वही माह का आरम्भ यानी 01 सितंबर को भारतीय बाजार में सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधन के दामों में 15-15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी। वहीं 05 सितंबर को फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15-15 पैसे प्रति लीटर की कमी आई थी। इस प्रकार सप्ताह भर में पेट्रोल-डीजल 30-30 पैसे सस्ता हुआ है। बता दें कि प्रदेशों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अंतर केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा लगाए टैक्‍स एवं ढुलाई की कीमतों के कारण अलग-अलग होता है। 

अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Amul Macho ने Lux Cozi के खिलाफ दर्ज कराइ शिकायत, यहाँ जानें पूरा मामला

7th pay commission: इस राज्य सरकार ने एक झटके में 11% बढ़ाया महंगाई भत्ता

सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौक़ा, कीमतों में जबरदस्त गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -