पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए अपने शहर का भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों (Crude Oil Price) में उतार-चढ़ाव के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल कि कीमतें आज (बुधवार) 27 जुलाई को भी स्थिर रखी हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतें पिछले कई दिनों से 100 डॉलर के आस-पास होने के बीच ब्रेंट क्रूड की कीमतों में मामूली उछाल आया है, जिसका दाम बढ़कर 105 डॉलर के करीब पहुंच गया है। कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव की वजह से ही शायद भारतीय सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के खुदरा दामों में कटौती नहीं कर रही हैं।

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये जबकि एक लीटर डीजल का दाम 89.62 रुपये पर ही स्थिर है। चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये एवं डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 एवं डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर पर टिका है। राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से कई प्रदेशों में पेट्रोल और डीजल के दाम अलग-अलग होते हैं।

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का दाम:-
राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से विभिन्न प्रदेशों में पेट्रोल एवं डीजल के दाम अलग-अलग होते हैं। आप एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

लमारी के पास हुआ खतरनाक भूस्खलन, मजदूर की हुई दर्दनाक मौत

2025 में भारत में होगा महिला क्रिकेट विश्व कप, ICC ने किया ऐलान

कम होगी ED की ताकत ? PMLA कानून पर आज सुप्रीम कोर्ट दे सकता है फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -