इन दो राज्यों में सबसे महंगा मिल रहा पेट्रोल और डीजल, जानिए आपके शहर में क्या भाव
इन दो राज्यों में सबसे महंगा मिल रहा पेट्रोल और डीजल, जानिए आपके शहर में क्या भाव
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली से लेकर यूपी तक और मध्य प्रदेश से लेकर राजस्थान तक राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज (शनिवार), 15 अक्टूबर को भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। जी हाँ, आपको बता दें कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर की तुलना में मध्य प्रदेश और राजस्थान में पेट्रोल और डीजल महंगा बिक रहा है। वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये लीटर है, जबकि राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल 113.65 रुपये और डीजल 98.39 रुपये है। इसी के साथ जैसलमेर में पेट्रोल 110.71 रुपये और डीजल 95.74 रुपये लीटर है। इसी के साथ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल 108.65 रुपये और डीजल 93.90 रुपये लीटर पर स्थिर है।

इसी के साथ देश में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है। आपको बता दें कि पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल का भाव 84.10 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर पर टिका है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये लीटर और डीजल 94.04 रुपये लीटर है। आप सभी को बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच राष्ट्रीय बाजार में 21 मई के बाद से अभी तक पेट्रोल और डीजल के रेट्स स्थिर हैं। इसी के साथ देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है। आपको बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 106.31 रुपये और डीजल का दाम 94.27 रुपये प्रति लीटर है।

वहीं चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 और डीजल का भाव 92.76 रुपये प्रति लीटर है। आपको बता दें कि राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप चाहे तो एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। जी हाँ और इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरू हुई नर्मदा परिक्रमा यात्रा

बेमौसम हुई बारिश से फसले हुई बर्बाद, किसानों को हुआ नुकसान

राखी सावंत ने अनोखे अंदाज में खोला करवा चौथ का व्रत, देखकर लोगों ने उड़ाया मजाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -