जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज कितना हुआ इजाफा?
जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज कितना हुआ इजाफा?
Share:

सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से आज पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। आज भी कीमत स्थिर हैं। बीते कई महीनों से देश कई प्रदेशों में अभी भी पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से ऊपर चल रही हैं। देश में तेल की कीमत अभी आम आदमी की जेब पर प्रभाव डाल रहे हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर है। 

वही मुंबई में पेट्रोल के दाम 109.98  रुपये व डीजल के दाम 94.14 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.67 रुपये जबकि डीजल की कीमत 89.79 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 101.40 रुपये लीटर है तो डीजल 91.43 रुपये लीटर है। बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल का दाम सबसे ज्यादा है। 

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा। इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा.

इस बैंक ने लोगों को ब‍िना मांगे ही बांटा लोन, रातोंरात मालामाल हुए लोग

वित्त मंत्री ने बेंगलुरु में उद्यमियों के साथ बातचीत की

इस राज्य की सरकार ने एक झटके में बढ़ा दिए शराब के दाम, जानिए कितनी महंगी हो गई एक बोतल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -