वित्त मंत्री ने बेंगलुरु में उद्यमियों के साथ बातचीत की
वित्त मंत्री ने बेंगलुरु में उद्यमियों के साथ बातचीत की
Share:

 

बेंगलुरु: एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को आईटी/बीटी, स्टार्टअप्स और सेमीकंडक्टर क्षेत्रों के प्रमुख उद्यमियों से मुलाकात की। कर्नाटक के मंत्री डॉ. सीएन अश्वथा नारायण भी उपस्थित थे। संवादात्मक चर्चा में विप्रो, इंफोसिस और माइंड ट्री सहित कई संगठनों के संस्थापकों, मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

उद्यमियों ने केंद्रीय मंत्री को उन पहलों के बारे में बताया, जिन्हें उपर्युक्त चार उद्योगों को फलने-फूलने और अपनी निर्यात क्षमता का विस्तार करने में मदद करने के लिए लागू करने की आवश्यकता है।

उन्होंने सम्मेलन के दौरान राज्य के स्टार्टअप वातावरण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कर्नाटक दूसरों के अनुसरण के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत करता है।

"हमें सेमीकंडक्टर उद्योग में आर्थिक क्षमता का लाभ उठाना चाहिए। इसके आलोक में, केंद्र सरकार ने विशेष योजनाएँ तैयार की हैं। परिणामस्वरूप, कर्नाटक सरकार इस उद्योग के विस्तार को प्रोत्साहित कर रही है। सरकार इसमें प्रभाव डालेगी। क्षेत्र के रूप में अच्छी तरह से "उसने अपनी राय व्यक्त की।

चर्चा के दौरान राज्य के उद्यमियों ने वित्त मंत्री का ध्यान उन कदमों की ओर दिलाया जो आईटी निर्यात को और भी बढ़ावा देने के लिए उठाए जाने की जरूरत है। उन्होंने वर्तमान कर नीति पर भी अपने विचार व्यक्त किए।

आज इन राशिवाले भूलकर भी न करें धन का आदान प्रदान, वरना होगा नुकसान

ऑपरेशन गंगा पर अखिलेश यादव बोले- मैं सरकार की तारीफ करता अगर..

शर्मनाक: ग्रेटर नोएडा में 70 साल के बुजुर्ग की हुई निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -