गाड़ी की टंकी फुल करवाने से पहले यहां देख ले पेट्रोल-डीजल का दाम
गाड़ी की टंकी फुल करवाने से पहले यहां देख ले पेट्रोल-डीजल का दाम
Share:

आज (मंगलवार) प्रातः 6 बजे भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दी हैं. राष्ट्रीय स्तर पर 4 जनवरी 2022 को भी तेल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, जिससे दाम स्थिर बने हुए हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतें बीते दो माहों से तेल कंपनियों ने नहीं बढ़ाई हैं, जिससे लोगों को मामूली राहत मिली हुई है. केंद्र सरकार ने दिवाली से ठीक एक दिन पहले पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी, जिसके पश्चात् से अब तक तेल कंपनियों ने कीमतें नहीं बढ़ाई हैं. 

iocl.com के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 95.41 रुपये तथा डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. हालांकि, कई प्रदेशों में अब भी पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर के ऊपर है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 109.98 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल की कीमतें 94.14 रुपये प्रति लीटर हैं. इसके अतिरिक्त, अन्य महानगरों की बात करें तो पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी तेल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. कोलकाता में 104.67 रुपये में पेट्रोल तथा 89.79 रुपये में डीजल मिल रहा है. चेन्नई में 101.40 रुपये में एक लीटर पेट्रोल तथा 91.43 रुपये में एक लीटर डीजल की बिक्री हो रही है.

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा। इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा।

साल के अंतिम दिन GST काउंसिल की बड़ी बैठक, लोगों को बढ़े हुए टैक्स से मिल सकती है राहत

केरल के काजू उद्योग के लिए घोषित 500 करोड़ रुपये की एकमुश्त निपटान राशि

केरल राज्य सुशासन सूचकांक में भारत में पांचवें स्थान पर है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -