केरल के काजू उद्योग के लिए घोषित 500 करोड़ रुपये की एकमुश्त निपटान राशि

केरल के काजू उद्योग के लिए घोषित 500 करोड़ रुपये की एकमुश्त निपटान राशि
Share:

 

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार,  राज्य के उद्योग मंत्री पी. राजीव ने कहा बैंकिंग अधिकारियों और काजू उद्योग के बीच कई दौर की चर्चा के बाद, केरल के काजू के लिए 500 करोड़ रुपये के एकमुश्त निपटान सौदे की घोषणा की गई है।

अत्यधिक उत्पादन लागत, कच्चे मेवा की कमी और कोविड महामारी के कारण, केरल का एक समय का लाभदायक काजू क्षेत्र वर्षों से अस्त-व्यस्त है, और वे 2016 से पिनाराई-विजय के नेतृत्व वाले वाम प्रशासन से मदद का अनुरोध कर रहे हैं।

विजयन सरकार ने 2019 में अपना प्रारंभिक हस्तक्षेप किया, और तब से, इसमें शामिल सभी दलों के साथ नियमित रूप से चर्चा हुई है। राज्य के उद्योग मंत्री पी. राजीव के मुताबिक इस पहल से काजू के कारोबार में उन लोगों को मदद मिलेगी, जिन्होंने 10 करोड़ रुपये तक का कर्ज लिया है।

नए पैकेज के तहत काजू व्यवसाय को 10 करोड़ रुपये तक के सभी ऋणों पर ब्याज माफ किया जाएगा। जिन लोगों ने 2 करोड़ रुपये तक का ऋण स्वीकार किया है, वे भी पूंजी का 50% भुगतान करके अपना खाता बंद कर सकते हैं। जिन लोगों ने 2 रुपये से 10 करोड़ रुपये तक का कर्ज लिया है, उन्हें अपना खाता बंद करने से पहले 60% का भुगतान करना होगा।

शरीर के इस हिस्से पर असर डालता है ओमिक्रॉन, ये लोग रहे सावधान

सेंचुरियन में भारत की पहली टेस्ट जीत, 113 रनों से साउथ अफ्रीका को दी मात

इन 2 बैंकों में निकली बंपर नौकरियां, ये लोग कर सकते है आवेदन

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -