नहीं थम रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रफ़्तार, आज भी हुआ भारी इजाफा
नहीं थम रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रफ़्तार, आज भी हुआ भारी इजाफा
Share:

सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से आज भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। आज डीजल के दाम 9 पैसे बढ़ी हैं जबकि पेट्रोल के दाम 35 पैसे तक बढ़ी है। बता दें कि अब दिल्ली, कोलकाता, चेननई में भी पेट्रोल के दाम 100 रुपये पार हो गए है। मुंबई में कई दिनों पहले ही पेट्रोल शतक लगा चुका है। आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100.56 रुपये जबकि डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 106.59 रुपये व डीजल के दाम 97.18 रुपये प्रति लीटर है। 

इन शहरों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पार हो चुकी है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बेंगलुरु में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।

प्रतिदिन छह बजे बदलती है कीमत:-
पेट्रोल-डीजल के दाम आप एसएमएस के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के पोर्टल के मुताबिक, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल के पोर्टल से प्राप्त हो जाएगा।

यहां चेक करें- https://iocl.com/Products/PetrolDieselPrices.aspx

बता दें कि रोजाना प्रातः छह बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में परिवर्तन होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के पश्चात् इसकी कीमत लगभग दोगुना हो जाता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट तथा डीजल रेट प्रतिदिन तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं। 

करदाता को बड़ी राहत! अब इस दिन तक दाखिल करा सकते है कर

चीनी कंपनी में पैसे लगाने वाले निवेशकों को बड़ा झटका, 2 दिन में 22 अरब डॉलर डूबे

आंध्र सरकार किसानों के बीच रायथू भरोसा चैतन्य यात्रा का करेगी आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -