आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
Share:

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के रेट में उतार-चढ़ाव के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने आज, यानी 07 नवंबर को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं। आप सभी को बता दें कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत देशभर में वाहन ईंधन के भाव (Fuel Price) में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जैसी की तैसी है। आपको बता दें कि भारतीय तेल कंपनियों ने 21 मई के बाद से अब तक पेट्रोल और डीजल के रेट्स में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में आज, 7 नवंबर 2022 को भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर बनी हुई है।

माखन नगर के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की संस्कृत नाटिका, राज्य में मिला तृतीय स्थान

आपको बता दें कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के मुताबिक, पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है। जहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। वैसे आप चाहे तो एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। जी हाँ और इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

आपको जानकारी दे दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। केवल यही नहीं बल्कि लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं।

शरीर से टूट जाना लेकिन कभी मन से मत टूट जाना- पंडित प्रदीप मिश्रा

अधिवक्ताओं के पास पहुंचे जिला न्यायाधीश, नेशनल लोक अदालत का हुआ सफल आयोजन

नर्मदांचल पत्रकार संघ ने किया आचार्य सोमेश परसाई का सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -