आम जनता को फिर लगा झटका, आसमान तक पहुंची पेट्रोल की कीमतें
आम जनता को फिर लगा झटका, आसमान तक पहुंची पेट्रोल की कीमतें
Share:

मुंबई: पेट्रोल की कीमतें शुक्रवार को फिर बढ़ गई हैं। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 7 सप्ताह बाद फिर पेट्रोल 80 रुपये से ऊंचे दाम पर बिकने लगा है। देश के चार महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 15-16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। वहीं डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल का भाव दो महीने के ऊंचे स्तर के लगभग बना हुआ है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर क्रमश: 74.35 रुपये, 77.04 रुपये, 80.01 रुपये और 77.29 रुपये प्रति लीटर हो गई है। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बिना किसी बदलाव के क्रमश: 65.84 रुपये, 68.25 रुपये, 69.06 रुपये और 69.59 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं।

तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई मे पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर, जबकि चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है। मुंबई में इससे पहले तीन अक्टूबर 2019 को पेट्रोल की कीमत 80.11 रुपये प्रति लीटर थी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के भाव में दो दिनों की तेजी के बाद नरमी के साथ कारोबार चल रहा था, हालांकि कीमत लगभग दो महीने के ऊंचे स्तर पर है। बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड का दाम 63 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बना हुआ है।

दूरसंचार कंपनियों को राहत, दो साल के लिए स्पेक्ट्रम किश्त भुगतान से छूट

कोई नहीं खरीद रहा किंगफिशर हाउस, 8वीं नीलामी आज

मोदी कैबिनेट बैठक का सबसे बड़ा फैसला, बेचनी होंगी 5 बड़ी सरकारी कंपनियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -