ब्रिटेन: भारतीय मूल के बिज़नेसमेन ने पत्नी पर किया मुकदमा, जब पता चला बच्चे का बाप...

Jul 06 2019 05:45 PM
ब्रिटेन: भारतीय मूल के बिज़नेसमेन ने पत्नी पर किया मुकदमा, जब पता चला बच्चे का बाप...

लंदन: एक ब्रिटिश न्यायाधीश के निर्णय से खुलासा हुआ है कि लंदन में रहने वाले एक हथियार डीलर का बेटा व भारतीय मूल का व्यक्ति यह जानने के बाद अपनी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दाखिल कर रहा है कि वह उनके आठ वर्षीय बेटे का वास्तविक पिता नहीं है. दंपत्ति पहले से ही हाई-प्रोफाइल तलाक मामले में शामिल हैं. ब्रिटिश समाचटार पत्र डेली मेल के अनुसार, न्यायाधीश जोनाथन कोहेन ने कहा है कि वह शख्स यह जानने के बाद पूरी तरह से टूट गया है कि वह अपने लड़के का वास्तविक पिता नहीं है और कई मुकदमे दाखिल कर दिए. 

उन्होंने कहा कि व्यक्ति ने लड़के की परवरिश पर खर्च किया और अब वो एक-एक पाई वापस चाहता है. उसे इस कड़वी सच्चाई के खुलासे से जो दुःख हुआ है, उसके लिए वह मुआवजा चाहता है. जस्टिस कोहने ने कहा है कि उस शख्स की पत्नी को इस बात का पछतावा भी है. लंदन में ब्रिटेन के हाई कोर्ट के पारिवारिक प्रभाग में भी सुनवाई हुई थी कि महिला को लड़के के पिता के नाम का खुलासा करना चाहिए या नहीं. 

उस शख्स और उसके पिता को कार निर्माता से रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. उस व्यक्ति के पिता को भारतीय मूल के बड़ा हथियार डीलर माना जाता है. वह लंदन के एक पॉश क्षेत्र में एक बड़े आलीशान घर में रहता है. 

कराची स्थित भारतीय दूतावास पर अतिक्रमण की कोशिश, भारत ने दर्ज कराया विरोध

पाकिस्तान ने गाया पुराना राग- 'पाक में नहीं है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम'

इस महीने के अंत तक इंटरनेशनल कोर्ट सुना सकती है कुलभूषण जाधव पर का फैसला