Petrol Diesel Price: जानिए पेट्रोल और डीजल के आज के भाव

नई दिल्लीः आज यानि बुधवार को देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता रही। बुधवार को कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं दर्ज किया गया। इन दोनों उत्पादों की कीमतें आज राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में अपने पुराने भाव पर ही बनी हुई है। इससे पहले पेट्रोल व डीजल के भाव में लगातार गिरावट देखी जा रही है। पिछले 4 सितंबर को दुनिया की नामचीन तेल कंपनी सऊदी अरामको के तेल कुओं पर ड्रोन हमला हुआ था। इस ड्रोन हमले से कंपनी के तेल कुओं को भारी नुकसान पहुंचा था।

इस हमले से वैश्विक तेल आपूर्ति बाधित हो गई थी और क्रूड ऑयल की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला था। इसके कारण भारत में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। मगर फेस्टिव सीजन आते-आते पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट शुरू हुई जो कि लगातार जारी रही। कीमतों में इस गिरावट से आम लोगों ने काफी राहत महसूस की है। तो चलिए जानते हैं महानगरों में पेट्रोल और डीजल के आज के भाव - देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल अपने पुराने भाव 73.59 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

वहीं, डीजल भी पुराने भाव 66.81 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। कोलकाता में आज पेट्रोल 76.23 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 69.17 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। बॉलीवुड की नगरी मुंबई में पेट्रोल की कीमत अपने पुराने भाव 79.20 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 70.03 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल आज 76.43 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 70.57 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

बीपीसीएल का निजी हाथों में जाना तय, सरकार उठा चुकी है यह कदम

इस बैंक के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रही है फेक न्यूज, पुलिस में शिकायत दर्ज

आने वाले समय में आरबीआई फिर से घटा सकता है व्याज दर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -