Share:
अब सरकार दे रही एक करोड़ की लॉटरी जीतने का मौका, बस आपको करना होगा ये काम
अब सरकार दे रही एक करोड़ की लॉटरी जीतने का मौका, बस आपको करना होगा ये काम

नई दिल्ली: सरकार अब हर शख्स को एक करोड़ रुपये की लॉटरी में शामिल होने का आसान अवसर प्रदान करने जा रही है. इसके लिए बस आपको किसी भी वस्तु की खरीद या सर्विस के उपयोग पर GST बिल लेने की आदत डालनी होगी. असल में सरकार ने माल एवं सेवा कर (GST) में धोखाधड़ी रोकने के उपायों के तहत एक अप्रैल से एक लॉटरी आरंभ करने की योजना बनाई है.

इस व्यवस्था के अनुसार, प्रत्येक महीने दुकानदार और खरीदार के बीच हुए सौदे के हर बिल को लकी-ड्रॉ में शामिल किया जाएगा. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस लॉटरी में ग्राहकों को एक करोड़ रुपये तक का ईनाम मिल सकता है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इसके तहत प्रत्येक महीने लकी ड्रॉ में 1 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा.

GST नेटवर्क का इसके लिए एक मोबाइल ऐप होगा. इस लॉटरी में हिस्सा लेने के लिए उपभोक्ताओं को किसी भी खरीद की रसीद स्कैन करके उसे ऐप पर अपलोड करना होगा. ऐप इस महीने के आखिर तक एंड्रॉयड और आईओएस यानी एपल उपभोक्ताओं के लिए मौजूद होगा. अधिकारी ने बताया है कि यह लॉटरी योजना ग्राहकों को दुकानों से प्रत्येक खरीद का बिल/रसीद मांगने को लेकर प्रोत्साहित करने के लिए सोची गई है. 

SBI Cards IPO: एंकर इंवेस्टर्स से कम्पनी ने जुटाए 2,769 करोड़ रुपये

इस साल PF Deposit पर आकर्षक रेट से ब्याज मिलने के आसार

10,000 नए कृषि उत्पादक संगठनों के गठन के साथ पीएम मोदी बढ़ाएंगे किसानो की इनकम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -