आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है भाव
आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है भाव
Share:

पेट्रोलियम कंपनियों ने 11 नवंबर के पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel) के दाम जारी कर दिए हैं और अब इनकी कीमतें स्थिर हैं। इसी के साथ देश के चार प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जी दरअसल इस साल 21 मई को सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी। वहीं पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती कई गई थी। आपको बता दें कि 22 मई से ये नए दाम जारी हुए थे और तभी से स्थिर बनें हैं।

8 मंजिला पुश्तैनी घर में होगा रणबीर और आलिया की बेटी का ग्रैंड वेलकम, सज चुका है बेबी रूम

इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के दामों पर ईंधन तेल के घरेलू दाम निर्भर करते हैं। जी दरअसल अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के दामों की समीक्षा रोज तेल कंपनियों द्वारा की जाती है और इसके आधार पर नए दाम हर सुबह 6 बजे जारी होते हैं।  आपको बता दें कि कुछ शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली वृद्धि या दाम कम हुए हैं। जी दरअसल राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं।

वैसे आप चाहे तो आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते हैं। इसमें इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE लिखकर 9222201122 नंबर पते हैं। वहीं बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं।

देसी लुक में हर स्टार को टक्कर देती हैं काजोल की बेटी न्यासा

The Kerala Story को रोकने के लिए एक हो गए वामपंथी और कोंग्रेसी, और फिर...

49 की उम्र में दोबारा शादी करने जा रही ये एक्ट्रेस!, तस्वीर शेयर कर दिया हिंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -