77 रूपए के पार पहुंची पेट्रोल की कीमतें, डीजल में भी बढ़ोतरी जारी

लगातार छठे दिन पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. जी हां... मंगलवार को फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में आग लगी है. सूत्रों की माने तो आज पेट्रोल के दाम में 9 पैसे और डीजल के दाम में 12 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इस बढ़ोतरी के बाद आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.66 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है. वहीं डीजल की कीमत के बारे में बात करे तो ये उछाल मार कर 66.92 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम की बात करे तो आज यहां पर पेट्रोल का दाम 77.29 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल का भाव 70.10 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया. कोलकाता में आज पेट्रोल का दाम 73.76 प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.71 प्रति लीटर हो गया है. साथ ही चेन्नई में आज पेट्रोल का दाम 74.41 प्रति लीटर और डीजल का दाम 70.72 प्रति लीटर हो गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें फिर से बढ़ने लगी है. रिपोर्ट्स की माने तो पिछले एक महीने में ही कच्चे तेल के दामों में करीब 8 फीसदी तक बढ़ोतरी पाई गई है. साथ ही ब्रेंट क्रूड के दाम में भी तीन महीने की ऊंचाई 64 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है. ऐसे में एक्सपर्ट्स का मानना है कि, 'यदि कीमतें बढ़ती रही तो पेट्रोल-डीज़ल के दामों में तेजी का रुख फिर से बन सकता है और मौजूदा स्तर से दाम 3 रुपये तक बढ़ सकते है.'

इंडियन एयर फ़ोर्स की कार्यवाही पर राजद नेता के बिगड़े बोल, कहा चुनाव है इसके पीछे कारण

तो भंसाली सलमान के साथ बनाने जा रहे हैं 'हम दिल दे चुके सनम 2'!

पाकिस्तान पर हमले के बाद बॉलीवुड सितारों ने ऐसे की पीएम मोदी की तारीफ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -