रविवार को थम गई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, ये है आज का रेट

Feb 10 2019 11:24 AM
रविवार को थम गई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, ये है आज का रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शनिवार को कमी देख्नने को मिली थी जिसके बाद देश की जनता को राहत मिली थी और आज यानी रविवार को इसके दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ. आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में कोई बदलाव ना होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर पाई गई है.

शनिवार को देशभर में पेट्रोल के दाम कम हुए थे लेकिन डीजल की कीमत के दाम स्थि पाए गए थे. इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 70.28 रुपये प्रति लीटर पर आ गया था और डीजल के भाव 65.56 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बने हुए थे. आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल का दाम 75.92 प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.65 प्रति लीटर थी.

कोलकाता में शनिवार को पेट्रोल की कीमत में कटौती होने के बाद यहाँ पेट्रोल का दाम 72.39 रुपए प्रति लीटर हो गया था और यहाँ पर डीजल की कीमत 67.34 प्रति लीटर हो गई थी. चेन्नई में पेट्रोल का दाम 72.95 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.25 रुपए प्रति लीटर है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि दुनियाभर की आर्थिक ग्रोथ हैको लेकर जारी चिंता का असर कच्चे तेल पर है. अगर दुनिया में आर्थिक ग्रोथ धीमी रहती है तो मैन्युफैक्चरिंग और अन्य गतिविधियां भी धीमी हो जाएंगी. लिहाजा कच्चे तेल की डिमांड में कमी आएगी.

खुशखबरी... आज फिर पेट्रोल की कीमतों में आई गिरावट, जानिए आज का भाव

एक वाहन को केवल तीन लीटर मिलेगा पेट्रोल, डीजल की भी मात्रा तय, प्रशासन ने जारी किए निर्देश

तीन दिन बाद पेट्रोल के भाव में हुई कटौती, डीजल में कोई बदलाव नहीं