एक वाहन को केवल तीन लीटर मिलेगा पेट्रोल, डीजल की भी मात्रा तय, प्रशासन ने जारी किए निर्देश

Feb 09 2019 11:38 AM
एक वाहन को केवल तीन लीटर मिलेगा पेट्रोल, डीजल की भी मात्रा तय, प्रशासन ने जारी किए निर्देश

श्रीनगर: देश में एक शहर ऐसा भी है, जहां रोजाना वाहनों में उपयोग होने वाले पेट्रोल और डीजल की मात्रा निर्धारित कर दी गई है. ये कदम यहां जबरदस्‍त बर्फबारी होने के बाद उठाया गया है. देश का यह शहर है जम्‍मू और कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर. दरअसल, घाटी में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बर्फबारी के कारण जनजीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा है. साथ ही कश्‍मीर घाटी को देश के अन्‍य हिस्‍से से जोड़ने वाले राजमार्ग पर भी बर्फ की मोटी चादर जम गई है. इससे घाटी तक रसद सामग्री और ईंधन की आपूर्ति प्रभावित हो रही है.

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी

ईंधन की कम आपूर्ति से निपटने के लिए श्रीनगर प्रशासन ने शहर के सभी पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन ने कहा है कि एक दिन में एक वाहन में केवल 3 लीटर पेट्रोल ही दिया जाए. साथ ही डीजल की मात्रा भी निर्धारित कर दी गई है. अब श्रीनगर के पेट्रोल पंपों से एक वाहन में रोजाना मात्र 10 लीटर डीजल ही मिलेगा.

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

आपको बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर में गत कई दिनों से बर्फबारी हो रही है. इससे यहां के राजमार्ग में आवागमन बंद हो गया है. घाटी के पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगहों में हिमस्खलन के साथ कई जगहों पर हिमपात हुआ है. वहीं मौसम विभाग के अधिकारियों ने जम्मू कश्मीर के 22 जिलों में से 16 के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी कर दी है. दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में गत 24 घंटे में सबसे ज्यादा हिमपात हुआ हैं. 

खबरें और भी:-

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

हर माह वेतन डेढ़ लाख रु, कई पदों पर एक साथ होगी भर्ती

NIFT में भर्तियां, सैलरी 35 हजार रु से अधिक