पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 5वें दिन लगी आग
पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 5वें दिन लगी आग
Share:

नई दिल्ली : देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने का सिलसिला जारी है. 36 दिनों तक लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने के बाद अब एक बार फिर इनके दाम पुनः बढ़ने का सिलसिला शुरु हो गया है. बता दे कि आज लगातार पांचवे दिन तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. वहीं डीजल के दाम में आज 21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. 

राजधानी में अब 23 पैसे दाम बढ़ने के बाद ग्राहक पेट्रोल 76.36 रुपए प्रति लीटर खरीद सकते है. वहीं राजधानी में अब डीजल का दाम 68.07 रुपए प्रति लीटर हो गया है. मायानगरी में पेट्रोल का दाम 83 रु से ऊपर 83.75 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है. कोलकाता में पेट्रोल का दाम 79.03 रुपए प्रति लीटर जबकि चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल 79.25 रु प्रति लीटर खरीदा जा सकता है. 

डीजल के दाम में भी एक बार फिर भारी बढ़ोतरी हुई हुई. तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते एक बार फिर आम इंसान ख़ासा परेशान हुआ है. डीजल के दाम की बात की जाए तो राजधानी दिल्ली में डीजल फिलहाल बढ़ोतरी के बाद  68.07 रुपए प्रति लीटर हो गया है. चेन्नई में डीजल का दाम 71 रु से ऊपर 71.85 रु प्रति लीटर हो गया है. वहीं कोलकाता में ग्राहक डीजल 70.62 रुपए प्रति लीटर खरीद सकते है. जबकि मायानगरी मुंबई में डीजल का दाम सबसे अधिक 72.23 रुपए प्रति लीटर है. बता दे कि तेल की कीमतों में इजाफा होने का सिलसिला 5 जुलाई से जारी है. 

कश्मीर : देर रात से जारी मुठभेड़ में 1 आतंकी ढ़ेर

आशा कार्यकर्ता को 'आशा निरोध' कंडोम बाँटने का काम, स्थिति हुई असहज

कुख्यात माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -