बीते 7 दिन के अंदर आज छठवी बार बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नयी कीमतें
बीते 7 दिन के अंदर आज छठवी बार बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नयी कीमतें
Share:

सरकारी तेल कंपनियों (IOCL) ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। आज यानी मंगलवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol diesel price) में बढ़ोतरी देखने को मिली है। आप सभी को बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल 80 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट को देखा जाए तो नए रेट के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 100.21 रुपये और डीजल के लिए 91.47 रुपये चुकाने होंगे।

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि तेल की कीमतों में पिछले 7 दिनों में यह छठई बढ़ोतरी है। जी दरअसल तेल कंपनियों ने 22 मार्च (24 मार्च को छोड़कर) से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी रखी है और इस तरह सात दिन में पेट्रोल 4.40 रुपये महंगा हुआ है। दूसरी तरफ, डीजल 4.55 रुपये तक महंगा हुआ है। आप सभी को बता दें कि कोलकाता में आज पेट्रोल 108.01 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 108.53 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है। वहीं कोलकाता में डीजल 93.57 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दिया जा रहा है।

इसके अलावा अगर चेन्नई की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल 104.43 रुपये लीटर से बढ़कर आज ₹104.90 रुपये पर पहुंच गया है और डीजल 95.00 रुपये लीटर मिल रहा है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। जी हाँ और सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। आपको पता ही होगा कि पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। वहीं आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है। जी दरअसल इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं।

7 दिन में 4 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, आज फिर बढ़ गए दाम

आसमान छू रहे है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

एक बार फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए अब कितना है दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -