पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा रही राज्य सरकारें, जानें कहां कितने दाम
पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा रही राज्य सरकारें, जानें कहां कितने दाम
Share:

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच अपना राजस्व बढ़ाने के लिए एक के बाद एक राज्य पेट्रोल-डीजल पर वैट में बढ़ोत्तरी कर रहे हैं. अब झारखंड सरकार ने भी इन दोनों उत्पादों पर वैट में बढ़ोत्तरी कर दी है. झारखंड में पेट्रोल और डीजल दोनों पर ही वैट को 2.50 रुपये बढ़ा दिया गया है. वैट बढ़ोत्तरी के बाद नई दरें मंगलवार मध्यरात्रि से लागू हो गई हैं. इससे अब बुधवार को रांची में पेट्रोल 71.24 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 66.07 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. इससे पहले उत्तर प्रदेश, असम, नागालैंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और हरियाणा सरकार ने भी वैट में इजाफा किया था. आइए जानते हैं कि बुधवार को देश के बड़े महानगरों में पेट्रोल-डीजल किस भाव बिक रहा है.

लॉकडाउन खुलने के बाद पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लग सकती है आग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. यहां पेट्रोल 71.26 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 69.39 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं, बुधवार को मुंबई में पेट्रोल 76.31 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 66.21 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. कोलकाता की बात करें, तो यहां बुधवार को पेट्रोल 73.30 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.62 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल बुधवार को 75.54 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 68.22 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

आखिर क्यों 'पीएफ' की रकम मिलने में हो सकता है विलंब ?

अगर बात करें उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर की तो, यहां बुधवार को पेट्रोल 73.90 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा हैं. वहीं, यहां डीजल 63.82 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें, तो यहां बुधवार को पेट्रोल 73.94 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 63.88 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. वहीं, बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को पेट्रोल 74.25 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 66.82 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, MSME को बिना गारंटी मिलेगा लोन

लॉकडाउन में दम तोड़ता बनारस का पान कारोबार, अब तक झेल चुका करोड़ों का नुकसान

देश के दो सबसे बड़े बैंकों ने ग्राहकों को दिया झटका, FD पर घटाई ब्याज दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -