देश के दो सबसे बड़े बैंकों ने ग्राहकों को दिया झटका, FD पर घटाई ब्याज दर
देश के दो सबसे बड़े बैंकों ने ग्राहकों को दिया झटका, FD पर घटाई ब्याज दर
Share:

नई दिल्लीः देश के दो बड़े बैंकों ने कोरोना वायरस महामारी के दौर में एफडी ग्राहकों को टङ्गा झटका दिया है. दोनों बड़े बैंकों ने ब्याज दरों में 0.20 फीसदी से लेकर के 0.50 फीसदी की कटौती कर दी है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जहां आज से नई एफडी दरों को लागू कर दिया, वहीं प्राइवेट सेक्टर के दूसरे सबसे बड़े बैंक ने 11 मई से इसको लागू कर दिया था.

सबसे पहले हम बात करते हैं SBI के सम्बन्ध में जिसने अपनी नई ब्याज दरों को आज से लागू किया है. अब बैंक 7 दिनों से लेकर 45 दिनों के FD पर 3.3 फीसदी, 46 दिनों से 179 दिनों के एफडी पर 4.3 फीसदी, 180 दिनों से एक वर्ष के FD पर 4.8 फीसदी का ब्याज प्रदान करेगा. वहीं, 1 से 3 वर्ष पर 5.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. हालांकि, 3 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक के एफडी पर 5.7 फीसदी ब्याज पहले की दर पर ही मिलता रहेगा, क्योंकि बैंक ने इस समय की FD की ब्याज दर में कोई परिवर्तन नहीं किया है.   

 वहीं ICICI बैंक ने एफडी रेट्स में 50 आधार अंकों की कटौती की घोषणा की है. फिक्स्ड डिपॉजिट ने नई दरों को बैंक ने 11 मई से लागू भी कर दिया गया है. निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक द्वारा इस कटौती के बाद अब 1 साल तक की एफडी पर 5.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. जबकि, एक साल से ज्यादा की एफडी पर यह दरें 5.7-5.75 फीसदी के लगभग होंगी.

लॉकडाउन खुलने के बाद पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लग सकती है आग

हीरो साइकिल ने शुरू किया उत्पादन, जताई मांग बढ़ने की उम्मीद

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -