दिल्ली में फिर लागू होगा लॉकडाउन, HC में जनहित याचिका दाखिल
दिल्ली में फिर लागू होगा लॉकडाउन, HC में जनहित याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण यहां संक्रमितों की तादाद में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसके चलते दिल्ली में सख्ती से लॉकडाउन लागू करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। जिसमें केरजीवाल सरकार से दिल्ली में सख्ती से लॉकाडाउन लागू करने का निर्देश दिए जाने का आग्रह किया गया है।

आपको बता दें कि संक्रमितों की तादाद में लगातार हो रही वृद्धि के बाद दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने कहा कि जुलाई के आखिर तक दिल्ली में 5.5 लाख कोरोना मामले हो सकते हैं। याचिका में दिल्ली सरकार को यह निर्देश देने का आग्रह किया गया है कि वह चिकित्सकों, चिकित्सकीय विशेषज्ञों और महामारी रोग विशेषज्ञों की एक विशेषज्ञ समिति गठित करने के बारे में विचार करे ताकि संक्रमण को काबू करने की योजना का विस्तृत खाका तैयार किया जा सके। याचिकाकर्ताओं ने लॉकडाउन लागू किए जाने का आग्रह करते हुए कहा है कि पहले लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान संक्रमण के केस बढ़ने की दर कम थी।

आपको बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय में जो याचिका दाखिल की गई है उसमे दावा किया गया है कि नई दिल्ली में लोगों के आने और सार्वजनिक परिवहन सेवा को फिर से  बहाल करने से धार्मिक स्थल, मॉल, रेस्तरां और होटल खोलने की इजाजत देने से वायरस का संक्रमण तेजी से फैला है जिसके चलते कोरोना वायरस के रोजाना सामने आने वाले मामलों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। याचिका में अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में बिस्तरों, वेंटिलेटरों,आईसीयू वार्डों एवं जांच केंद्रों की कमी का भी दावा किया गया है।

कोरोना वायरस का असर, जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य टला

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी, जानें क्या है नया दाम

SBI : जानिए गोल्ड लोन में कितना मिलेगा कर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -