पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी, जानें क्या है नया दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी, जानें क्या है नया दाम
Share:

आम आदमी को एक तरफ कोरोना वायरस ने कमजोर कर दिया है. वही, दूसरी ओर तेल के दामों में लगातार बढोत्तरी देखने को मिल रही है. बता दे कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. इन उत्पादों की कीमतों में गुरुवार को लगातार पांचवे दिन तेजी आई है. इस तरह पांच दिनों में पेट्रोल-डीजल का भाव करीब 2 रुपये 80 पैसे बढ़ गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 60 पैसे की तेजी आई है. इससे यह 74 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. वहीं, डीजल भी 60 पैसे की तेजी के साथ 72.22 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है.

कोरोना संक्रमण में बड़ी राहत, इंश्‍योरेंस पॉलिसी को लेकर नहीं पड़ेगा जेब पर असर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुंबई में गुरुवार को पेट्रोल 58 पैसे की बढ़त के साथ 80.98 रुपये प्रति लीटर हो गया है और डीजल 57 पैसे की बढ़त के साथ 70.92 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं, कोलकाता में गुरुवार को पेट्रोल 58 पैसे की बढ़त के साथ 75.94 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 54 पैसे की तेजी के साथ 68.17 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. चेन्नई की बात करें, तो यहां गुरुवार को पेट्रोल 53 पैसे की तेजी के साथ 77.96 रुपये प्रति लीटर पर व डीजल 51 पैसे की तेजी के साथ 70.64 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

सोने-चांदी में आई भारी गिरावट, जानें क्या है नया दाम

इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी से सटे शहर नोएडा में गुरुवार को पेट्रोल 46 पैसे की बढ़त के साथ 76.15 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल भी 46 पैसे की ही तेजी के साथ 66.14 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. गुरुग्राम में भी गुरुवार को पेट्रोल में 46 पैसे की तेजी आई है, जिससे यह 73.32 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. यहां डीजल भी 46 पैसे की ही बढ़त के साथ 65.36 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वही, बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को पेट्रोल व डीजल दोनों की कीमतों में तेजी आई है. यहां पेट्रोल 78.37 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 71.02 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां गुरुवार को पेट्रोल बढ़त के साथ 80.74 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 73.14 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. उधर लखनऊ में गुरुवार को पेट्रोल बढ़त के साथ 76.05 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 66.06 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

आनन्द महिंद्रा के निवेश से स्टार्टअप को मिला बड़ा सपोर्ट

क्या वाकई सेविंग अकाउंट में फिक्स्ड डिपाजिट से अधिक मिल रहा ब्याज ?

पेट्रोल-डीजल में एक बार फिर आया उछाल, आम आदमी को लगा तगड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -