पेशावर स्कूल हमले के 6 दोषियों को सजा-ए-मौत, एक को उम्र कैद
पेशावर स्कूल हमले के 6 दोषियों को सजा-ए-मौत, एक को उम्र कैद
Share:

इस्लामाबाद : पिछले साल पेशावर में सेना संचालित एक स्कूल में किए गए नरसंहार में शामिल रहे 6 आतंकवादियों को मौत की सजा जबकि एक को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. इस हमले में 150 से अधिक लोग मारे गए थे जिनमें 125 बच्चे शामिल थे. इस आतंकियों में से 6 तोहीदवल जिहाद ग्रुप के सदस्य हैं वहीँ एक व्यक्ति तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) का सदस्य है. सात आतंकवादियों के अलावा एक अन्य आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद का सक्रिय सदस्य है। उसे 2011 में कराची के सफूरा चौक में पाकिस्तान रेंजर्स के सैनिकों पर हमले में संलिप्तता को लेकर मौत की सजा सुनाई गई है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनल असीम बाजवा ने बताया कि आतंकवाद फैलाने के आरोप में 8 आतंकवादियों को दोषी पाया गया. जिनमें से सात इस नरसंहार में शामिल थे. उनहोंने बताया कि चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ ने पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल और सफूरा चौरंगी कराची घटनाओं को लेकर 7 कट्टरपंथी आतंकवादियों को मौत की सजा सुनाई है.

क्या है मामला

16 दिसंबर 2014 को पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर हुए आंकवादीयों ने हमला बोल दिया था. इस हमले में 150 से अधिक लोगों की मौत हुई थी जिसमें 125 बच्चे भी शामिल थे. इस हमले ने पुरे विश्व को झंझोर कर रख दिया था. इसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने मौत की सजा पर लगी रोक हटा दी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -