यूपी में पेप्सिको करेगी 3 साल में 514 करोड़ रुपये का निवेश

Jul 29 2019 05:20 PM
यूपी में पेप्सिको करेगी 3 साल में 514 करोड़ रुपये का निवेश

नई दिल्लीः खाद्य और बेवरेज उत्पादों का बिजनेस करने वाली कंपनी पेप्सिको ने उत्तर प्रदेश में आने वाले तीन साल में 514 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है।कंपनी यहां स्नैक्स की फैक्ट्री लगाएगी। पेप्सिको इंडिया ने बताया कि उसने देश में 2022 तक अपने स्नैक्स बिजनेस को डबल करने का टारगेट रखा है। यूपी में नया निवेश इसी योजना के अनुसार किया जा रहा है।

इससे 1,500 लोगों को सीधे और अप्रत्यक्ष तौर पर नौकरी मिलेगा। कंपनी और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच यहां निवेशक सम्मेलन के भूमि पूजन समारोह के दौरान इस संबंध में एक डील हुआ है। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे। पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अहमद अल शेख ने बताया, 'पेप्सिको अपने खाद्य एवं बेवरेज बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए संकल्पित है। हमारा उत्तर प्रदेश के लोगों से पुराना संबंध है।

अगले कुछ साल के दौरान हमारा अपने स्नैक्स कारोबार को डबल करने का गोल है। हम उत्तर प्रदेश में अपने विस्तार पर 514 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।' कंपनी ने बताया कि इस परियोजना के अनुसार पेप्सिको लोकल किसानों के साथ सहयोग बढ़ाएगी और कृषि क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ व्यवहार को अपनाने में सहायता करेगी। इससे प्रदेश के आलू किसानों का सामाजिक आर्थिक विकास करने में मदद मिल सकेगा। अभी पेप्सिको अपने लेज और अंकल चिप्स में उपयोग होने वाला सारा आलू अपने कृषि प्रोग्राम के अनुसार लोकल किसानों से खरीदती है। कंपनी इसके लिए 13 राज्यों में 24,000 किसानों के साथ गठजोड़ काया है।

ICICI ने जारी किए आंकड़े, पहली तिमाही में कमाए इतने करोड़

इतने हवाई अड्डों का निजीकरण करेगी सरकार

मई महीने में इतने रोजगार पैदा हुए