लोग अपनी मानसिकता बदले सब कुछ बदल जायेगा- शर्मीला टैगोर
लोग अपनी मानसिकता बदले सब कुछ बदल जायेगा- शर्मीला टैगोर
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का कहना है कि, लड़कियों को बराबर महत्व दिया जाना चाहिए. बता दे कि, हाल ही में शर्मिला टैगोर ने 11वें वैश्विक चिकित्सक शिखर सम्मेलन में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि, माता-पिता को कहा जाना चाहिए कि अगर वे शिक्षा में निवेश करते हैं. लड़की का सही से पालन-पोषण करते हैं तो वह भी परिवार और समाज के लिए योगदान देगी.

शर्मीला का कहना है कि, जब तक लोग अपनी मानसिकता नहीं बदलते तब तक कुछ नहीं बदलेगा. इसके अलावा उन्होंने लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रमों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं को शामिल करने की मांग की. जब शर्मीला से पूछा गया कि, क्या उन्हें लैंगिक भेदभाव का शिकार होना पड़ा था तो शर्मिला ने कहा कि, "मेरा पालन-पोषण बंगाली परिवार में हुआ. हम तीन लड़कियां थीं और हमने कभी खुद को लड़कों से कम नहीं माना."

उन्होंने बताया कि, जब उन्होंने 1959 में सत्यजीत राय की फिल्म 'अपुर संसार' से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की तो स्कूल ने इसका विरोध किया और उन्हें अपना स्कूल छोड़ना पड़ा. आगे उन्होंने बताया कि, "लेकिन मेरे अभिभावकों ने फिल्मों में काम करने को लेकर कोई आपत्ति नहीं की. साथ ही 1969 में जब मेरी शादी हुई (मंसूर अली खान पटौदी से) तब भी मेरे लिए कोई दरवाजा बंद नहीं हुआ. तब मुझे कोई बाधा नहीं आई."

ये भी पढ़े

तीन तलाक विधेयक कैसा फंदा है- अली फजल

बार-बार धमकी दी गई तो मैं राजनीति में आ जाऊंगा- प्रकाश राज

मुझे नहीं पता फिल्मों में आने के लिए किसने प्रेरित किया- राजकुमार राव

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -