अमरोहा में गंगा स्नान को उमड़ा जनसैलाब, हर-हर-गंगे के जयकारों से गूंजे घाट
अमरोहा में गंगा स्नान को उमड़ा जनसैलाब, हर-हर-गंगे के जयकारों से गूंजे घाट
Share:

अमरोहा: ज्येष्ठ माह में गंगा दशहरा पर अमरोहा के ब्रजघाट एवं तिगरी गंगा धाम स्थित गंगा में स्नान को भक्तों की भीड़ उमड़ी। हजारों भक्तों ने मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। मंगलवार भोर से ही गंगा तट भक्तों से खचाखच भर गया था। भक्तों ने गंगा में डुबकी लगाई एवं सूर्य नारायण को अर्घ्य देकर मां गंगा को पुष्प और दीप अर्पित कर पुण्य कमाया।

इसके साथ ही बच्चों का मुंडन संस्कार भी कराया गया। इसके साथ ही गंगा घाटों पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। पुलिस की सतर्कता के चलते इस बार भी नेशनल हाइवे पर जाम नहीं लगा। जिससे भक्तों के आवागमन में कोई रुकावट पैदा नहीं हुई। साथ ही गंगा घाट हर हर गंगे के जयकारों से गुंजायमान रहे। आपको बता दें कि गंगा ज्येष्ठ दशहरा पर ब्रजघाट एवं तिगरी में गंगा स्नान के लिए सोमवार शाम के पश्चात् से ही आसपास के लोग व पड़ोसी जनपदों और प्रदेशों के भक्त बृजघाट पर पहुंचने आरम्भ हो गए थे। भोर के चार बजे तक गंगा तट भक्तों से खचाखच भर गया। मां गंगा में भक्तों ने आस्था की डुबकी लगाई एवं सूर्य को अर्घ्य देकर पुण्य कमाया।

उधर, सुरक्षा को देखते हुए गंगा की गहराई होने पर खतरे का निशान लगाते हुए बैरीकेडिंग की गई थी। बोट में बैठकर पुलिस कर्मी एवं पीएसी की टीम ने भक्तों पर कड़ी नजर बनाए रखी। इस के चलते गंगा तट पर मेले का आयोजन भी किया गया। उधर, तिगरी गंगा तीर्थ स्थल पर भी मेले का आयोजन किया गया। गंगा में हजारों भक्तों ने स्नान किया। वही गंगा दशहरा पर बृजघाट में मेले में अपनों से बिछड़े बच्चों को मिलाने के लिए खोया पाया केंद्र बनाया गया था। इस के चलते केंद्र पर खोए हुए बच्चों, महिलाओं और बड़ों को अपनो से मिलाया गया। ज्येष्ठ गंगा दशहरे पर जाम से निपटने के लिए की गई व्यवस्था सफल रही। यही कारण है कि इस बार ब्रजघाट में नेशनल हाईवे 9 पर जाम की परेशानी नहीं बनी। दोनों तरफ से वाहन सरपट दौड़ते हुए दिखाई दिए।

थाईलैंड को हराकर भारत जूनियर एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम

'बेटी का बलात्कार, मां को हुई जेल! हिंदू संगठन ने सुलझाया मामला

प्रेमी के सामने ही प्रेमिका के साथ अश्लील हरकत करते रहे आधा दर्जन लड़के, वीडियो वायरल होते ही जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -