कई जहरीली चीजों को लोग आज भी करते है पसंद
कई जहरीली चीजों को लोग आज भी करते है पसंद
Share:

कुछ लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन होते ही है। उन्हें देश-दुनिया की हर नई चीज ट्राई करना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है। लेकिन इस विश्व में कुछ डिशेज के नाम इतने अजब-गजब हैं कि उन्हें खाने से पहले आप सौ बार सोचेंगे अवश्य

Fried Tarantula Spider: स्नैक्स के तौर पर आप नमकीन खाते होने वाले है, मोमोज खाते होंगे या भेलपूरी, चिप्स जैसी ही चीजें होती है। लेकिन कंबोडिया के निवासी स्नैक्स में खाना बहुत पसंद भी कर रहे है। उनकी मानें तो यह बहुत स्वादिष्ट होता है और क्रैब जैसा लगता है।

Poisonous Fish: जापान में 'पफर' (Puffer Fish Dish) या 'फुगु' नाम की एक जहरीली मछली बहुत चाव से खाते है। इसे सायनाइड से 1250 गुणा अधिक टॉक्सिक माना जाता है (Weird Food)। जापान में कुछ ही शेफ को जहरीली मछली से डिश बनाने का लाइसेंस भी दिया हुआ है। वहां इसे लेकर अक्सर चेतावनी भी जारी की जा रही है।

Poop Coffee Luwak Coffee: आपमें से अधिकतर लोगों ने कोल्ड या हॉट कॉफी जरूर पी चुके होंगे। हमें उम्मीद है कि आपको उसका स्वाद भी पसंद आया होगा। लेकिन अगर हम आपको यह बताने जा रहे है कि कुछ कॉफी बींस जानवरों की पॉटी से तैयार किए जाते हैं तो? (Weird Food Names) इंडोनेशिया में पाई जाने वाली Luwak Coffee एक बिल्ली जैसे जानवर Luwak की पॉटी से तैयार भी की जाने लगी है। 

Sankaji Live Octopus: कोरिया में जिंदा ऑक्टोपस से एक डिश तैयार करने का काम किया जाता है। इसे आमतौर पर 'संकाजी' बोला जा रहा है। इसके लिए ऑक्टोपस को टुकड़ों में काट कर सेसमे ऑयल में हल्का सा तला जाता है और फिर तुरंत खाने के लिए परोसे जा रहे है। कई बार प्लेट में ऑक्टोपस के पैरों को मूव करते हुए भी देख सकते है। इस डिश को काफी खतरनाक माना जाता है। यह मौत का कारण तक बन जाती है। 

गुजरात में दर्दनाक सड़क हादसा, कार और ट्रक की भिड़ंत में 4 लोगों की मौत

ऐसी प्रेम कहानी देखने के बाद रो देंगे आप

पिछली सरकारों की 'गुलाम मानसिकता' ने हमारी महान शिक्षा प्रणाली का महिमामंडन नहीं करने दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -