ऐसी प्रेम कहानी देखने के बाद रो देंगे आप
ऐसी प्रेम कहानी देखने के बाद रो देंगे आप
Share:

2 हंसों का जोड़ा बना रहे तो उनसे खुशहाल कौन होगा। लेकिन समय हमेशा इसकी अनुमति नहीं देता। इंग्लैंड में 2 हंसों की कहानी आजकल चर्चा में बनी हुई है। इस कहानी को जिसने भी सुना वो भावुक हो उठा। दरअसल इंग्लैंड के एक शहर क्लीथॉप्स में एक बोटिंग लेक में हंसों का एक जोड़ारह रहा था। लोग हमेशा इस लेक में इन दोनों को साथ-साथ देखते थे। लेकिन ठंड के कारण से अचानक ये लेक एक दिन जम गया और नर हंस का शरीर बर्फ़ में जा फंसा। क्लीथॉप्स की वाइल्डलाइफ़ टीम को जैसे ही पता चला कि झील का पानी जमने लग गया, टीम ने तुरंत रेस्क्यू अभियान चलाकर हंसों को बचाने का प्रेस भी शुरू कर दिया।

खबरों का कहना है कि रेस्क्यू टीम जब तक हंसों को बचाने का प्रयास भी कर रही थी, तब तक झील इतनी तेज़ी से जम चुकी थी कि दोनों हंस बर्फ़ में बुरी तरह फंस हुए थे। जैसे-तैसे मादा हंस को बचाकर बाहर लाया गया। लेकिन तब तक हेंसल नाम के नर हंस का शरीर बर्फ़ में जम चुका था। उसकी मौत जान चली गई। जिसके उपरांत रेस्क्यू टीम ने मादा हंस ग्रेटल की देख-रेख में जी-जान लगा भी लगा चुके है। रेस्क्यू टीम की मेहनत की वजह से मादा हंस की हालत धीरे-धीरे सुधरने लग गई है।

2 हंसों का जोड़ा ऐसा बिछड़ा कि लोगों को भावुक कर गया: रेस्क्यू टीम ने दो दिन की मेहनत के उपरांत कहा है कि अब मादा हंस खाना खा रही है और बेहतर है। लेकिन असल में मादा हंस को जोड़ा बिछड़ने का एहसास हो चुका था। डॉक्टर्स की टीम की निगाह में तो वो हर रोज़ बेहतर हो रही थी। लेकिन सच ये था कि वो बहुत गहरे सदमे में ही रहे। यदि कारण है से एक तरफ़ जहां उसकी देह में सुधार भी होने लगा था, वहीं दूसरी तरफ़ दिल से उसमें जीने की इच्छा खत्म होने लगी थी। और अचानक रेस्क्यू टीम ने दुखी मन से हंस से जुड़ी ऐसी जानकारी दी कि जोड़े को रोज़ देखने वाले लोग भावुक हो चुके है।

नर हंस की मौत से आहत मादा हंस ने भी तोड़ दिया दम: मादा हंस अपने जोड़े से बिछड़ने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई और अपने जोड़े की मौत के हफ़्ते भर के अंदर ही उसने भी दुनिया अलविदा कह दियाबोल चुके है। दो हंसों को लोग अब वहाँ 2 जिस्म एक जान कह रहे है। क्योंकि नर हंस की मौत के बाद मादा हंस पूरी तरह बचा चुके है। लेकिन उसकी आत्मा तो अपने जोड़े में ही बस रही है। तभी उसने अपने साथी की याद में दम तोड़ दिया। बोट लेक में रोज़ घूमने वाले लोग हंसों की इस जोड़ी से कुछ इस तरह जुड़ चुके थे कि आज उनकी मौत ने वहां एक ख़ालीपन पैदा कर रहे है। लोग आज भी लेक घूमते वक़्त हंसों की जोड़ी को याद कर भावुक हो चुके है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -