इन जिलों के लोग रहे सावधान, IMD ने दी बचने की सलाह
इन जिलों के लोग रहे सावधान, IMD ने दी बचने की सलाह
Share:

पटना: इन दिनों बिहार में मानसून मेहरबान है। सितंबर महीने में अबतक प्रदेश से सभी हिस्सों में वर्षा हो रही है। कुछ जिलों में अच्छी वर्षा हुई है जिससे खरीफ की फसल को बहुत लाभ मिला है। इस महीने में प्रतिदिन मेघगर्जन के साथ वर्षा हो रही है।

वही इस बीच मौसम विभाग ने ताजा रिपोर्ट जारी कर जनता को अलर्ट किया है। मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि पटना एवं नालंदा के लोग अगले 3 घंटों तक सावधान रहें। बताया गया है कि दोनों जिलों में 3 से 4 घंटों के बीच वज्रपात एवं मेघगर्जन होगा जिससे जानमाल की हानि हो सकती है। दोनों जिलों में मध्यम दर्जे की वर्षा भी होगी। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित जगहों पर रहने के लिए आगाह किया है।

शनिवार को भी उत्तर बिहार के कई शहरों में वर्षा हुई। मुजफ्फरपुर एवं आस पास के कई जिलों में अच्छी वर्षा हुई जिससे शहरी क्षेत्र में जलजमाव हो गया। इससे पहले शुक्रवार को भी पटना सहित सूबे के दर्जनभर जिलों में वर्षा से मौसम खुशगवार हो गया। सबसे ज्यादा भागलपुर में 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अतिरिक्त सहरसा के अगवानपुर, जीरादोई, बांका, मोतिहारी, सबौर, गया, कैमूर, रोहतास, वाल्मीकि नगर सहित अन्य स्थानों पर भी वर्षा हुई। बारिश से किसानों को धान की अच्छी फसल होने के आसार हैं।

कट्टरपंथी PFI के खिलाफ 23 ठिकानों पर NIA का छापा, धर्म के नाम पर जहर घोलने का आरोप

बटरफ्लाई पार्क बनाने की अटकले तेज, इस अभयारण्य में हुआ स्थान तय

एनेस्थीसिया का हाईडोज लेकर युवक ने की आत्महत्या, परिवार के लोग कर रहे थे प्रताड़ित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -