केंद्र और ममता सरकार के बीच टकराव की कीमत चुका रहे राज्य के लोग - गवर्नर जगदीप धनखड़
केंद्र और ममता सरकार के बीच टकराव की कीमत चुका रहे राज्य के लोग - गवर्नर जगदीप धनखड़
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि राज्य के लोग केंद्र और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार के बीच एक ऐसी जंग की कीमत चुका रहे हैं, जिसे टाला जा सकता है. उन्होंने प्रेस वालों से कहा कि केंद्र और राज्य सरकार विकास के दो पहिये हैं और लोगों की सहायता के लिए 'सहयोगात्मक संघवाद और संयुक्त कार्रवाई' के साथ कार्य किया जाना चाहिए. 

धनखड़ ने आगे कहा कि, ''महामारी ने राज्य सरकार के स्वास्थ्य ढांचे की पोल खोलकर रख दी है. अगर सरकार आयुष्मान भारत योजना को अंगीकार करती तो बेहतर होता. दुर्भाग्यवाश, राज्य के लोग दूरदर्शिता की कमी और टाले जा सकने वाले टकराव का मूल्य चुका रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री-किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार ने देश में हर किसान के खाते में सीधे 12,000 रुपये पहुंचाए, किन्तु राज्य के लोग इस लाभ से वंचित रहे. पश्चिम बंगाल का गवर्नर  बनने के बाद से ही धनखड़ का राज्य सरकार के साथ तनातनी जारी है.

गवर्नर ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ 'बढ़ते' अपराध की भी कड़ी निंदा की. बता दें कि गवर्नर रविवार से एक महीने लंबे दार्जिलिंग दौरे पर हैं. उन्होंने कहा कि उनकी इस यात्रा का उद्देश्य 'जमीनी वास्तविकताओं' को जानना है. गवर्नर की दार्जिलिंग की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब गोरखा जनमुक्ति मोर्चा सुप्रीमो बिमल गुरुंग ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी राजग से अपना समर्थन वापस लेगी.

बिहार में पीएम मोदी की दहाड़, बोले- CAA पर फैलाया गया झूठ

बिहार: RLSP उम्मीदवार रमेश कुशवाहा पर हुआ हमला, चलाई गई गोली

उत्तरप्रदेश के बाद अब हरियाणा में लागू किया जाएगा लव जिहाद को लेकर नया कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -