MP के लोगों को अभी नहीं मिलेगी बारिश से राहत, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
MP के लोगों को अभी नहीं मिलेगी बारिश से राहत, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Share:

भोपाल: देश के कई प्रदेशों में भारी वर्षा के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बन गई हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार यानी आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी करते हुए कई स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना भी व्यक्त की है। मौसम विभाग ने लोगों को आसमान आफत से बच कर रहने की सलाह दी है।

मध्य प्रदेश ने जिन शहरों को लेकर अलर्ट जारी किया है वहां लगभग 115.5 मिलीलीटर तक वर्षा हो सकती है। जिन शहरों में भारी वर्षा की संभावना जताई गई है उनमें - भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम संभाग के सभी जिलों के साथ साथ सतना, रतलाम, जबलपुर, ग्वालियर, शिवपुरी, श्योपुर, सागर, दमोह, पन्ना, अनूपपुर, डिंडोरी सम्मिलित हैं। बता दें कि राजधानी भोपाल सहित कई स्थानों पर बीते कुछ दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है। बरसात को देखते हुए कई स्थानों पर डैम को खोला गया है। भोपाल के भदभदा, कलियासोत और कोलार डैम के गेट को खोला गया है। सोमवार को राजधानी में मूसलाधार वर्षा के कारण कई स्थानों पर जलजमाव के हालात उत्पन्न हो गए है।

मौसम विभाग ने कहा है कि जिस तरीके का वेदर पैटर्न मध्य प्रदेश के कई शहरों में बना हुआ है उसके कारण अगले 24 घंटों में भी खूब बारिश हो सकती है। तत्पश्चात, नदी-नालों में उफान को देखते हुए प्रशासन ने निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अलर्ट किया है। इधर राजस्थान के कई भागों में सोमवार की हुई जबरदस्त वर्षा ने लोगों की समस्याएं बढ़ा दी हैं।

इतिहास में पहली बार BJYM ने 'कारगिल' में निकाली बाइक रैली, युद्ध के बलिदानियों को करेंगे नमन

मुख़्तार अंसारी की पत्नी और MLA बेटा फरार, कभी अफसरों को देते थे 'हिसाब' करने की धमकी

यहाँ मिल रहा सरकारी नौकरी पाने का मौका, लाखों में मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -