मुख़्तार अंसारी की पत्नी और MLA बेटा फरार, कभी अफसरों को देते थे 'हिसाब' करने की धमकी

मुख़्तार अंसारी की पत्नी और MLA बेटा फरार, कभी अफसरों को देते थे 'हिसाब' करने की धमकी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद पूर्व MLA मुख्तार अंसारी के परिवार पर अब कानून शिकंजा कसता जा रहा है। इससे पहले  मुख्तार के सांसद भाई अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की संपत्ति रविवार (24 जुलाई 2022) को कुर्क कर ली गई थी। सोमवार (25 जुलाई 2022) को मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) MLA बेटे अब्बास अंसारी की तलाश में दबिश दी गई। दोनों फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) धनंजय मिश्रा ने जानकारी दी है कि मऊ पुलिस ने गाजीपुर जिले के यूसुफपुर, मोहम्मदाबाद और गाजीपुर शहर में अब्बास और अफशां के आवासों और रिश्तेदारों के यहाँ चेकिंग की, मगर दोनों नहीं मिले। उन्होंने बताया कि मऊ स्थित FCI के गोदाम को मुख्तार अंसारी द्वारा अपराध से अर्जित संपत्ति घोषित करते हुए सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है। इस मामले में मुख्तार की पत्नी अफशां, उसके साले और एक अन्य सहयोगी को अभियुक्त बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो चुका है, कुर्की की कार्रवाई भी हो चुकी है, किन्तु अफशां अब तक कोर्ट में पेश नहीं हुई हैं।

मिश्रा ने बताया है कि मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे और मऊ सदर से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) से मौजूदा MLA अब्बास अंसारी पर इस साल के शुरु में हुए राज्य विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अधिकारियों के प्रति आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के आरोप में केस दर्ज किया गया था। इस मामले में स्थानीय MP-MLA कोर्ट उन्हें कई बार समन भेज चुकी है। किन्तु वह हाजिर नहीं हो रहे हैं। उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि अब्बास अंसारी ने 2022 के चुनाव के दौरान विवादित बयान देते हुए कहा था कि चुनाव नतीजे आने के 6 महीने बाद तक अधिकारियों का तबादला नहीं किया जाए। पहले सपा सरकार बनने के बाद उनसे हिसाब-किताब किया जाएगा, उसके बाद ही किसी का तबादला या पोस्टिंग होगी। उन्होंने यहाँ तक कह दिया था कि इसको लेकर अखिलेश यादव से भी बात हो चुकी है। वीडियो वायरल होने के बाद अब्बास अंसारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

वाहन चेकिंग कर रहे RTO सिपाही और ड्राइवर को ट्रक ने रौंदा, मौके पर ही दोनों की मौत

भारत 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर: गोयल

14वीं मंजिल से कैसे गिरी नर्स, एक बूँद खून नहीं निकला और हो गई मौत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -