पंजाब : रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीदने टूटे लोग, प्रशासन ने ऐसे संभाली स्थिति

May 23 2020 12:30 PM
पंजाब : रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीदने टूटे लोग, प्रशासन ने ऐसे संभाली स्थिति

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच नए नियमों के मुताबिक, अब लोग रेलवे स्टेशन पर काउंटर से भी टिकट खरीद सकेंगे. लेकिन निर्धारित नियमों व मानकों का पालन करना होगा. शनिवार को अमृतसर रेलवे स्टेशन पर बने काउंटर पर काफी लोग टिकट खरीदने के लिए पहुंचे. इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते भी नजर आए. लोग मास्क लगाकर पहुंचे और उनकी थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई. टिकट चेक करने के बाद ही उन्हें प्लेटफॉर्म पर जाने दिया गया.

जम्मू-कश्मीर में जल्द होने वाली है नौकरियों की बरसात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेलवे ने 12 मई से चल रहीं राजधानी रूट पर चल रहीं 15 जोड़ी विशेष ट्रेनों के नियमों में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. नए बदलावों के बाद अब वैसे यात्री भी सफर कर सकेंगे जिनका आरक्षण आरएसी में है.

लॉकडाउन 4.0: अगर आपके पास है रेल या प्लेन का टिकट, तो नहीं होगी कर्फ्यू पास की जरुरत

संक्रमण के बीच नए नियमों के अनुसार अब इन ट्रेनों में 30 दिन पहले टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन समेत स्टेशनों पर रिजर्वेशन काउंटर पर भी कराई जा सकेगी. पहले 7 दिन का समय तय किया गया था. 12 मई से चल रही इन सभी ट्रेनों में सिर्फ एसी बोगी हैं.वहीं, 2 घंटे पहले होने वाला करेंट बुकिंग का विकल्प अब इन ट्रेनों में भी होगा. फिलहाल ये नियम 24 मई से लागू होंगे और 31 मई से चलने वाली ट्रेनों पर ही लागू होगा. हालांकि, इन ट्रेनों में तत्काल बुकिंग की सुविधा नहीं होगी.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रियल एस्टेट को दिया सहारा, कही ये बात

पाकिस्तान विमान हादसे पर सेलेब्स ने जताया दुःख

यहां पर कमरे को लेकर विधायकों और अधिकारियों में हुई आपसी तनातनी