जम्मू-कश्मीर में जल्द होने वाली है नौकरियों की बरसात

जम्मू-कश्मीर में जल्द होने वाली है नौकरियों की बरसात

जम्मू-कश्मीर में डोमिसाइल नियम बनने के बाद अब नौकरियों की बहार लाने की तैयारी है. प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर में जल्द दस हजार नौकरियां निकालने का फैसला किया है. डॉक्टरों, वेटनरी, पंचायत एकाउंट्स असिस्टेंट के पदों समेत चतुर्थ श्रेणी के पद भी भरे जाएंगे.  जम्मू- कश्मीर के डोमिसाइल ही इन पदों के लिए आवेदन कर पाएंगे.

राजनीति के कारण छोड़ दी थी पढ़ाई, आज ऑस्ट्रिया के चांसलर हैं सेबेस्टियन कुर्ज़

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उप राज्यपाल जीसी मुर्मू ने विभिन्न स्तर पर नौकरियों की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए शुक्रवार को आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि पद भरने की प्रक्रिया को सरल और पारदर्शी बनाया जाएगा. एक्सलीरेटेड रिक्रूटमेंट कमेटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंप दी है, जिसमें दस हजार पदों को भरने का प्रस्ताव दिया गया है. कमेटी ने यह काम दस दिन से कम समय में किया है .

प्लेन के इंजन काम नहीं कर रहे हैं.....हादसे से पहले PIA के पायलट के अंतिम शब्द

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस भर्ती प्रक्रिया का अहम पहलू यह होगा कि चतुर्थ श्रेणी के पदों में जिन महिलाओं के पतियों का निधन हो गया है (निराश्रित, तलाकशुदा महिलाओं, अकेली महिलाओं और जिन परिवारों का कोई सदस्य सरकारी नौकरी में नहीं है) को प्राथमिकता दी जाएगी. इसके लिए आवेदन करने के समय स्वयं प्रमाणित शपथपत्र देना होगा. चयन होने और नौकरी ज्वाइंन करने के समय उस शपथपत्र को संबंधित एसडीएम प्रमाणित करेंगे. आवेदन करने के समय डोमिसाइल प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं होगी. जब उम्मीदवार का चयन हो जाएगा तब ही डोमिसाइल प्रमाणपत्र की जरूरत महसूस होगी.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले, गहलोत सरकार को लेकर कही यह बात

अनुसूचित जाति ​के खिलाफ बोलना इस नेता को पड़ा भारी

सीएम योगी ने किया गोरखपुर का दौरा, अफसरों की ली क्लास