लॉकडाउन 4.0: अगर आपके पास है रेल या प्लेन का टिकट, तो नहीं होगी कर्फ्यू पास की जरुरत

May 23 2020 11:51 AM
लॉकडाउन 4.0: अगर आपके पास है रेल या प्लेन का टिकट, तो नहीं होगी कर्फ्यू पास की जरुरत

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान लोगों के आवागमन पर रोक लगाने के लिए काफी सख्ती की गई. जैसे यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकल रहा है तो उसे पास दिखाना होगा और स्थानीय प्रशासन की ओर से पास उन्हीं लोगों को दिया गया था, जिन्होंने बहुत जरुरी कार्य की मंशा जाहिर की थी. इनके अलावा मेडिकल स्टाफ, बैंककर्मी या किसी अन्य जरुरी काम कर रहे कर्मियों की आवाजाही के लिए उन्हें पास उपलब्ध कराया गया था.

लॉकडाउन के चौथे चरण में रेल और हवाई यात्रा आरंभ की जा रही है. ऐसे में कई लोगों के मन में यह सवाल है कि क्या उन्हें घर से बाहर निकलकर स्टेशन या हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए स्थानीय प्रशासन से पास लेना होगा, तभी वो बाहर निकल पाएंगे? यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले के अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने साफ़ किया है कि वैसे लोग जिनके पास रेल या फ्लाइट की कंफर्म टिकट है, उन्हें अतिरिक्त पास लेने की आवश्यकता नहीं होगी. 

मतलब कि जिन्होंने ट्रेन या प्लेन का कन्फर्म टिकट लिया है, उनके लिए वही पास का काम करेगा. प्रशासन की तरफ से ऐसे लोगों को गंतव्य स्थल तक पहुंचने में समस्या नहीं होने दी जाएगी. आपको बता दें कि 25 मई से घरेलू हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। 

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

कर्नाटक : राज्य में वायरस फैलने से रोकने के लिए सरकार ने बनाया नया प्लान