नागालैंड के सैंकड़ों ग्रामीण इस तरह से लगाते है हीरों का पता
नागालैंड के सैंकड़ों ग्रामीण इस तरह से लगाते है हीरों का पता
Share:

सैकड़ों ग्रामीणों को "हीरे" का पता लगाने के लिए एक छोटी पहाड़ी को खोदते हुए एक वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ। म्यांमार की सीमा के साथ नागालैंड में मोन जिले के वानचिंग गांव में एक क्षेत्र ने हीरे के भंडार के बारे में अफवाहों पर एक आश्चर्यजनक आश्चर्य व्यक्त किया। ग्रामीणों ने कथित तौर पर पहाड़ी से हीरे के पत्थरों को खोदा है। सोम के सूत्रों के मुताबिक, ग्रामीण इलाके में डेरा डाले हुए हैं और कीमती धातु को खोदने की कोशिश कर रहे हैं।

क्षेत्र से प्राप्त पत्थरों की मात्रा और गुणवत्ता की तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकी। नागालैंड पुलिस के महानिदेशक रूपिन शर्मा, जो राज्य पुलिस के महानिदेशक भी थे, उन्होंने "ट्वीट करके # डियांडॉन्ड के # गांवो के # जिला जिले # नागालैंड में होने की खबरें जाहिर की।" सोम के डिप्टी कमिश्नर थवसेलन के फोन पर बताया कि गाँव के इलाके में कुछ पत्थर पाए गए हैं लेकिन पत्थरों के बारे में जानकारी नहीं है। अभी यह पता लगाना बाकी है कि ये पत्थर हीरे हैं या कोई अन्य धातु।

आयुक्त ने कहा कि नागालैंड भूविज्ञान और खनन विभाग पत्थरों का अध्ययन करने के लिए एक टीम भेजा जा रहा है। करंट साइंस में प्रकाशित एक इंडो-जर्मन अध्ययन के अनुसार नागालैंड की "ओपियोलाइट" चट्टानें, जो इंडो-म्यांमार पर्वतमाला का एक हिस्सा है, संभवतः "सूक्ष्म हीरे" धारण कर सकती हैं - छोटे आकार के हीरे, एक मिलीमीटर से कम होते है।

नगर निगम के कर्मचारी ने खुद को उतारा मौत के घाट

खंडवा से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लड़के ने फ़र्ज़ी इंस्टा आईडी से बनाया लड़की का अश्लील वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -