राम मंदिर के लिए दान में आईं इतनी चांदी की ईंटें, छोटा पड़ गया बैंक का लॉकर
राम मंदिर के लिए दान में आईं इतनी चांदी की ईंटें, छोटा पड़ गया बैंक का लॉकर
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण जल्द ही आरंभ हो जाएगा. इसके लिए दानदाता बड़ी संख्या में चांदी की ईंटों का दान कर रहे हैं. दानदाताओं ने इतनी चांदी की ईंटें दान कर डाली हैं कि इन्हें सुरक्षित रखने के लिए ट्रस्ट के पास जगह ही नहीं बची है. ऐसी स्थिति में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को अपील करनी पड़ी है कि दानदाता अब चांदी की ईटों का दान न करें.  

ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय का कहना है कि राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर के दानदाता बड़े पैमाने पर चांदी की ईंटों का दान कर रहे हैं. जिसके चलते राम मंदिर ट्रस्ट एक बड़ी दुविधा में फंस गया है. इस कारण से ट्रस्ट के अकाउंट वाले बैंक के सामने भी समस्या खड़ी हो गई है. बैंक के पास इतना बड़ा लॉकर ही नहीं है, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में चांदी की ईंटों सुरक्षित रखा जा सके. इसलिए राम मंदिर ट्रस्ट दानदाताओं से आग्रह कर रहा है कि चांदी की ईंटों की बजाए वे लोग ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में दान स्वरूप नकदी जमा करा दें, जिससे राम मंदिर निर्माण में इस धन को इस्तेमाल में लाया जा सके. 

ट्रस्ट के मुताबिक, अब तक दानदाताओं ने 1 क्विंटल से अधिक चांदी ईंटें दान दी हैं. इसके साथ ही अन्य धातु रूपों में भी दान दिया गया है. इतनी बड़ी मात्रा में इस प्रकार का दान आने से बैंक ने जगह की कमी की परेशानी ट्रस्ट के सामने रखी है. बता दें कि 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का समारोह रखा गया है. इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण आरंभ हो जाएगा. इसे लेकर श्रद्धालु और दानदाता उत्साहित हैं. 

सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल

कोरोना काल में चरमराती अर्थव्यवस्था पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -