पेडीक्योर में बेस्ट रिजल्ट चाहती हैं तो इन गलतियों को करने से बचें

पेडीक्योर में बेस्ट रिजल्ट चाहती हैं तो इन गलतियों को करने से बचें

पैरों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपको पेडीक्योर की जरूरत होती है. धूल-मिट्टी और पॉल्यूशन के बीच आपके बालों और चेहरे की त्वचा के साथ-साथ आपके पैरों को भी काफी कुछ झेलना पड़ता है. पैरों के लिए आप पेडीक्योर करवाती हैं कुछ बातों का ध्यान भी रखना पड़ता है.इससे आपको मनचाहा रिजल्ट मिलेगा. जानते हैं उन बातों के बारे में.  

* इसे कराने के बाद करीब एक हफ्ते तक सोने से पहले हर रोज क्यूटिकल क्रीम या ऑयल का इस्तेमाल करें. इससे ड्राय क्यूटिकल की परेशानी नहीं होगी और पेडिक्योर लंबे वक्त तक असरदार रहेगा..

* पैर धोने के बाद इसे अच्छी तरह साफ तौलिए से जरूर पोंछे खासकर उंगलियों के बीच वाले हिस्से को एक-एक करके पोंछना न भूलें. इसके बाद उन हिस्सों में टैल्कम पाउडर लगाएं. इससे आपको बदबू जैसी परेशानी से भी राहत मिलेगी.

* पेडिक्योर कराने के बाद एक हफ्ते से ज्यादा नेल पेंट लगाकर न रखें. अगर आप इसे नहीं हटाएंगी, तो ये नाखूनों को नुकसान पहुंचाएगा और इनके पीलेपन की वजह बनेगा. इसे हटाने के बाद एक-दो तीन ब्रेक दें और फिर कोई नेल पेंट लगाएं.

* नंगे पैर फर्श पर चलने की गलती न करें. इससे आपके पैर रूखे होंगे और साथ ही पेडिक्योर का असर जल्द ही खत्म हो जाएगा. हमेशा ऐसे फुटवेयर पहनें जिससे आपको पसीने की परेशानी न हो वरना बैक्टिरिया की वजह से पैरों को नुकसान होगा. 

* पेडिक्योर कराने के कुछ घंटों तक घर पर ही रहें. इसे कराने के तुरंत बाद बाहर या धूप में न निकलें. कोशिश करें कि इसे हमेशा शाम के वक्त कराएं. साथ ही एक बात का ध्यान रखें कि नेल पेंट हटाने के लिए हमेशा एसिटोन फ्री रिमूवर का इस्तेमाल करें.

शॉर्ट्स पहन रहे हैं तो अपने घुटने को भी बनाएं सुंदर

Pre वेडिंग शूट के लिए खास हैं ये जगह

फेस पैक लगाते समय ना करें ये गलतियां, जानें सही टिप्स