CAB के विरोध में असम शांत, बंगाल में भड़की आग
CAB के विरोध में असम शांत, बंगाल में भड़की आग
Share:

नई दिल्ली: काफी समय से नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने में आगे रहे पूर्वोत्तर के राज्यों में बीते शनिवार को शांति रही. वहीं इसी के चलते असम के गुवाहाटी व डिब्रूगढ़ और मेघालय की राजधानी शिलांग में कर्फ्यू में ढील दी गई. वहीं नगालैंड में छह घंटे का बंद आयोजित किया गया. जबकि बंगाल दूसरे दिन भी जलता रहा.

प्रदर्शनकारियों ने बनाया रेलवे को निशाना, चार ट्रेनें और मालगाड़ी आग के हवाले: जंहा बीते शुक्रवार की घटनाओं से रेल प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया, लिहाजा दूसरे दिन भी रेलवे को ही सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया. प्रदर्शनकारियों ने कई बसों को आग लगाने के अलावा रेलवे स्टेशनों पर आगजनी की, फर्नीचर को ट्रैक पर डालकर आग लगा दी, टिकट काउंटरों पर तोड़फोड़ और लूटपाट की, खाली खड़ी चार ट्रेनों और मालगाड़ी के इंजन को आग के हवाले कर दिया गया.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जान बचाने के लिए रेल कर्मचारी स्टेशनों को छोड़कर भाग खड़े हुए. लिहाजा 40 से अधिक ईएमयू और एक्सप्रेस ट्रेनों को रद कर दिया गया. जंहा सात ट्रेनों को रास्ते में ही समाप्त कर दिया गया. वहीं जबकि पांच ट्रेनों को मार्ग बदलकर चलाया गया. उधर, नई दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में पांच जनवरी तक छुट्टी कर दी गई है और सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

पुलिस ने उपद्रवियों पर किया लाठीचार्ज: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुर्शिदाबाद जिले में पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा. हावड़ा और दोमजुर बगनान में टायर जलाकर सड़कों को ब्लॉक कर दिया और कई दुकानों में भी आग लगा दी. प्रदर्शनकारियों ने बीरभूम जिले के मग्राम में भी टायर जलाकर सड़कों को ब्लॉक कर दिया.

हिमाचल में शिक्षकों पदों पर निकली बंपर भर्तियां, पहले आएगा बीएड करने वालों का नंबर

अवैध खनन को रोकने का इंतज़ाम सरकार के पास भी नहीं

उत्तर प्रदेश में 700 इलेक्ट्रिक बसेस इस आधुनिक टेक्नोलॉजी से चलने की शुरुआत, जाने ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -