PM से मिलेंगी PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती
PM से मिलेंगी PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती
Share:

श्रीनगर : राज्य में सरकार बनाने को लेकर तेजी से कवायदें की जा रही हैं। माना जा रहा है कि इस मसले पर पीडीपी और भाजपा एक साथ आ सकती हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती की भेंट भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हो सकती है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा से आज भेंट का समय तय कर सकते हैं। जिसके बाद दोनों ही नेताओं के बीच चर्चा हो सकती है। उल्लेखनीय है कि पीडीपी प्रमुख की भेंट भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से पहले ही हो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीडीपी प्रमुख की भेंट को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सरकार बनाने के मसले पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा कहा गया है कि वे किसी भी तरह की शर्तों को स्वीकार नहीं करेंगी। पीडीपी द्वारा एजेंडा आॅफ अलायंस के सम्मान की बात करते हुए कहा गया है कि वह अपनी मांगों को लेकर कायम है वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू - कश्मीर के प्रभारी राम माधव ने भी कहा था कि भाजपा अपने मसलों पर समझौता नहीं चाहती है।

उल्लेखनीय है कि दोनों ही दलों ने एक वर्ष पूर्व राज्य में साथ मिलकर सरकार गठन को लेकर समझौता किया था। मगर मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद इस गठबंधन को लेकर दोनों दलों ने अपनी - अपनी बातें सामने रखीं। इस मामले में विपक्षी दल नेशन काॅन्फ्रेंस के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि राज्यपाल एनएन वोहरा से भेंट की और उन्होंने इसके बाद कहा कि उनका दल राज्य में फिर से निर्वाचन करवाने की बात नहीं करता है लेकिन उन्होंने कहा कि अब सरकार का गठन होना चाहिए। उनका कहना था कि वे विपक्ष में बैठना चाहते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -