लोकसभा चुनाव: जम्मू कश्मीर में पीडीपी और नेकां का चुनाव अभियान शुरू

लोकसभा चुनाव: जम्मू कश्मीर में पीडीपी और नेकां का चुनाव अभियान शुरू

श्रीनगर: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कश्मीर में चुनाव प्रचार का आगाज़ करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने रविवार को कई रैलियां निकाली. इसी बीच पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) नामक राजनितिक पार्टी का ऐलान कर अपने सियासी सफर की शुरुआत की. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं घाटी के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने अपने चुनावी अभियान का आगाज़ पीडीपी के गढ़ माने जाने वाले दक्षिण कश्मीर से किया है.

महागठबंधन में हर कोई बनना चाहता है पीएम, चुनाव बाद पता नहीं क्या होगा - अरुण जेटली

वहां उमर अब्दुल्ला ने जनसंपर्क अभियान चलाया. उन्होंने आतंकवाद प्रभावित अनंतनाग जिले के खानाबल में भी एक रैली निकाली. घाटी की तीन लोकसभा सीटों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अभी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. किन्तु दक्षिण कश्मीर से उमर अब्दुल्ला का चुनाव प्रचार शुरू करना इस बात का संकेत है कि पार्टी अपना खोया हुआ जनाधार पाने के लिए पूरा जोर लगाने वाली है. 

परिकर के निधन के बाद, अब गोवा सीएम पद के लिए शुरू हुई खींच तान

कभी दक्षिण कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस का वर्चस्व था, किन्तु दो दशक से ज्यादा समय के दौरान यह पीडीपी का किला बन गया. पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष असलम वानी ने कहा है कि, ‘‘पार्टी के संसदीय बोर्ड की सोमवार को हो रही बैठक के बाद लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों  का ऐलान किया जाएगा.’’ वहीं पीडीपी अध्यक्ष और राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से चुनाव प्रचार का आगाज़ किया.

खबरें और भी:-

एयर स्ट्राइक पर भाजपा नेता का बड़ा बयान, कहा थोड़ी देर और रुकते तो लाहौर में भी तिरंगा होता

ऑस्ट्रेलिया: कार लेकर मस्जिद के गेट में जा घुसा शख्स, नमाज़ियों को कहे अभद्र शब्द

लोकसभा चुनाव: 7 सीटों के प्रस्ताव पर गुस्साईं मायावती, कांग्रेस को जमकर घेरा