'बाबा बर्फानी' के द्वार तक सड़क बनना महबूबा मुफ़्ती की पार्टी को रास नहीं आया, कहा- ये हिन्दुओं के खिलाफ सबसे बड़ा अपराध..
'बाबा बर्फानी' के द्वार तक सड़क बनना महबूबा मुफ़्ती की पार्टी को रास नहीं आया, कहा- ये हिन्दुओं के खिलाफ सबसे बड़ा अपराध..
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ धाम ने मोटर योग्य सड़क के पूरा होने के साथ एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया है, यह भारत के इतिहास में पहली बार है कि वाहन पवित्र स्थल तक पहुंच सकते हैं। हालाँकि, महबूबा मुफ़्ती की पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने इस घटनाक्रम की आलोचना की है, उन्होने इसे "तबाही" और हिंदुओं के खिलाफ "सबसे बड़ा अपराध" बताया है।

बता दें कि, डुमेल से अमरनाथ गुफा तक सड़क विस्तार परियोजना सीमा सड़क संगठन (BRO) द्वारा शुरू की गई थी। इस पहल का उद्देश्य भक्तों के लिए तीर्थयात्रा की सुविधा और पहुंच को बढ़ाना है। BRO ने हाल ही में एक्स पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें अमरनाथ गुफा मंदिर तक पहुंचने के लिए वाहनों के पहले सेट की यात्रा को दिखाया गया था। PDP प्रवक्ता मोहित भान ने इस परियोजना पर कड़ी अस्वीकृति व्यक्त की है, उन्होंने सुझाव दिया है कि यह धार्मिक तीर्थयात्राओं को राजनीतिक लाभ के लिए महज पिकनिक स्पॉट में बदल देता है और संभावित पर्यावरणीय परिणामों के बारे में चिंता पैदा करता है।

भान ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, "यह इतिहास नहीं है, यह हिंदू धर्म और प्रकृति में इसकी आस्था के खिलाफ सबसे बड़ा अपराध है। हिंदू धर्म प्रकृति के आध्यात्मिक आलिंगन में डूबने के बारे में है, यही कारण है कि हमारे तीर्थ हिमालय में बसे हैं।" उन्होंने कहा कि, "हमने जोशीमठ और केदारनाथ जैसी जगहों पर भगवान का क्रोध देखा है, और फिर भी हम कोई सबक नहीं सीख रहे हैं, बल्कि कश्मीर में तबाही को आमंत्रित कर रहे हैं।" 

इन आलोचनाओं के जवाब में, भाजपा की जेके इकाई ने इस बात पर जोर दिया कि सड़क निर्माण पूरी तरह से पर्यावरणीय प्रभाव आकलन के बाद किया गया था, और इस प्रक्रिया के दौरान कोई पेड़ नहीं काटा गया था। भाजपा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि, "PDP का विरोध और सड़क विस्तार परियोजना में खामियां ढूंढने की कोशिशें 2008 के भूमि विवाद की याद दिलाती हैं, लेकिन लोग इतने समझदार हैं कि वे फिर से धोखे की राजनीति का शिकार नहीं होंगे।"

'जब AAP का अस्तित्व नहीं था, तब से MP में जारी है मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना', केजरीवाल पर बरसे CM शिवराज

'पराली जलाना रोको, कैसे भी..', दिल्ली प्रदूषण पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, राज्य सरकारों को लगाई फटकार

'2028 में मैं CM बनूंगा..', कांग्रेस नेता सतीश जारकिहोली भी कुर्सी की दौड़ में शामिल, कर्नाटक में उठी 'दलित मुख्यमंत्री' की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -