Share:
'जब AAP का अस्तित्व नहीं था, तब से MP में जारी है मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना', केजरीवाल पर बरसे CM शिवराज
'जब AAP का अस्तित्व नहीं था, तब से MP में जारी है मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना', केजरीवाल पर बरसे CM शिवराज

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यूं तो राज्य में कई जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं, किन्तु वरिष्ठजनों के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना देश की सबसे बड़ी सामाजिक क्रांति की योजना है. राज्य के वृद्ध तो मुख्यमंत्री को श्रवण कुमार तक कहते हैं. मध्य राज्य में यह योजना कई सालों से चल रही है. इतना ही नहीं अब तो राज्य सरकार वृद्ध लोगों को हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन करवा रही है. हरियाणा सरकार ने भी मध्य प्रदेश की तर्ज पर प्रदेशवासियों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालित करने की घोषणा की है.

इन्हीं सब के बीच, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को अपनी योजना बताई है. दरअसल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की घोषणा किए जाने पर केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना AAP की सरकार द्वारा आरम्भ की गई योजना है. केजरीवाल द्वारा कहे गए इस कथन पर शिवराज ने उन्हें जमकर फटकार लगाई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल झूठ बोल रहे हैं. शिवराज ने कहा कि मेरे सीएम रहते हुए वर्ष 2012 में मध्यप्रदेश में तीर्थ दर्शन योजना आरम्भ की गई थी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई जा रही तीर्थ दर्शन योजना की कामयाबी को देखते हुए हरियाणा सरकार भी इस प्रकार की योजना लॉन्च करने जा रही है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ की घोषणा की है. इसमें उन्होंने वाराणसी, प्रयागराज, मथुरा, अमृतसर एवं पटना साहिब आदि तीर्थ जगहों के लिए राज्य सरकार द्वारा रेलवे की फ्री यात्रा की खबर दी. इस योजना का लाभ 60 वर्ष से ज्यादा आयु के वृद्ध लोगों को मिलेगा. 

अरविंद केजरीवाल द्वारा झूठ बोलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जमकर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि अरविंद जी, झूठ के अपने शीश महल से बाहर निकलिए तथा आंखें खोलकर देखिए. जब ‘आप’ का अस्तित्व भी नहीं था, तबसे मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार वृद्ध लोगों को तीर्थ दर्शन करवा रही है. बीजेपी की हमारी सरकार ने 2012 में ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ प्रारंभ की थी तथा अब तो हम हवाई जहाज से भी यात्राएं करा रहे हैं. अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, मथुरा, अमृतसर तथा पटना साहिब आदि तीर्थ स्थानों के लिए राज्य सरकार रेलवे यात्रा फ्री करवा रही है. इसके लिए हमने 60 साल से ऊपर की आयु के लोगों के लिए ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ बनाई है. निश्चित रूप से आपको इस योजना का लाभ उठाना चाहिए.

'डरें नहीं, बिना हिचके करें मतदान', छत्तीसगढ़ में बोले PM मोदी

'रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप हैं...', BJP उम्मीदवार विजय बघेल पर CM बघेल का पलटवार

'साथ जियेंगे साथ मरेंगे', बिहार की 2 बहनों ने किया समलैंगिक विवाह, परिजनों के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -